Follow Us:

कांगड़ाः 36 अस्पतालों में रैपिड टेस्ट शुरू, 15 मिनट में मिलेगी रिपोर्ट

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा में अब सिविल अस्पताल ज्वाली सहित 36 अस्पतालों में भी कोरोना के रैपिड टेस्ट शुरू हो गए हैं। जिसके चलते अब 15 मिनट में ही टेस्ट की रिपोर्ट मिल जाएगी। मुख्य चिकित्साधिकारी कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता के दिशा-निर्देशानुसार सोमवार से अब जिला के इन अस्पतालो में फ्लू कॉर्नर शुरू कर दिया गया है। अब सर्दी-खांसी-बुखार के लक्षणों वाले मरीजों के रैपिड टेस्ट किए जाएंगे। जिनकी रिपोर्ट 15 मिनट में ही मिल जाएगी। सम्बंधित सिविल अस्पताल में मिलेगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ गुरदर्शन गुप्ता ने ओचक निरीक्षण किया था औऱ अस्पताल के बाहर मरीजों के लिए फ्लू कॉर्नर शुरू करने के निर्देश दिए थे। अस्पताल के बाहर ही अस्पताल में आने वाले मरीजों सहित अन्य की थर्मल स्कैनिंग हो रही है और बिना मास्क किसी को भी एंट्री नहीं करने दी जा रही है।

बीएमओ ज्वाली डॉ रंजन मेहता ने बताया कि आईएलआई (इंफ्लुएंजा लाइक इलनेस) लक्षण वाला कोई भी व्यक्ति/महिला सिविल अस्पताल ज्वाली में सुबह 11 बजे से पहले-पहले पंजीकरण करवाकर रैपिड टेस्ट करवा सकते हैं और अब रिपोर्ट के लिए भी लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। मात्र 15 मिनट में ही रिपोर्ट मिल जाएगी।

वहीं, कोविड टेस्टिंग के लिए मरीज को समय पर 11 से पहले पहुंचना जरूरी है क्योंकि मरीज जिसका टेस्ट होना है उसकी रजिस्ट्रेशन होनी होती है और मरीज समय पर पहुंचकर अपनी रजिस्ट्रेशन करवाएं। कोविड टेस्ट के साथ मरीज का टीवी के टेस्ट की सुविधा भी दी जाएगी अगर उसमें टीवी के लक्षण दिखते हैं।