Follow Us:

ना सड़क-ना पानी, फिर भी मोदी का आदर्श गांव बना भोरंज: कांग्रेस

नवनीत बत्ता |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आदर्श गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से महरूम है। गांव में जिस सिंचाई और पानी की बात PM मोदी मन की बात कार्यक्रम में करते हैं वे गांव आज भी पूरी तरह बारिश पर निर्भर है। मन की बात कार्यक्रम में आदर्श गांव के रूप में भोरंज का नाम अब चर्चा का विषय बनता जा रहा है। हिमाचल की राजनीति में एक बार फिर बीजेपी को जुमलेबाजी का टैग दिया गया और उसका एकमात्र उदाहरण आदर्श गांव के रूप में ठगी होना बताया गया है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि मोदी की मन के बात में भोरंज के नाम के बाद बीजेपी के नेता गदगद दिखे। लेकिन, आदर्श गांव भोरंज की हकीकत कोइ नहीं जानना चाहता। भोरंज में आज भी सिंचाई की व्यवस्था नहीं है, ना ही पानी है औऱ ना ही पक्की सड़क की कोई सुविधा लोगों को मिली है। मोदी के कार्यक्रम में गांव को आदर्श बताना बीजेपी का एक और जुमला है जो खुलासा अब हो चुका है।

चौहान ने कहा कि इतना ही नहीं लोगों को पूरी तरह बारिश के पानी पर निर्भर रहना पड़ता है और मौसम के मिज़ाज पर लोगों की फसलें निर्भर करती हैं। कांग्रेस अब इस जुमलों वाली सरकार से पूछना चाहती है कि हिमाचल में चुनाव खत्म हो चुके हैं औऱ इस तरह के झूठे उदाहरण हिमाचल पर बनाकर देश में ना परोसे जाएं।