Follow Us:

राजन सुशांत ने बनाई पार्टी, सभी 68 विधानसभा में चुनाव लड़ने की कही बात

पी.चंद, शिमला |

कांगड़ा से सांसद रहे डॉ राजन सुशांत ने एक बार फिर हिमाचल प्रदेश में नए दल की घोषणा कर सियासी हलचल पैदा कर दी है। राजन सुशांत ने हिमाचल प्रदेश में "हमारी पार्टी, हिमाचल पार्टी" नामक नया दल खड़ा कर दिया है। यह दल आने वाले विधानसभा चुनावों में  सभी 68 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगा। आने वाले 6 महीनों में बूथ स्तर पर कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा। उसके बाद सरकार के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन खड़ा किया जाएगा।

राजन सुशांत ने कहा कि प्रदेश के संसाधनों को सरकार बेच रही है और उनका सरंक्षण नहीं कर पा रही है। सरकार की वित्तीय स्थिति ख़राब है और कर्ज़ लेकर सरकार चला रही है। हर पैदा होने वाले बच्चे पर 80 हज़ार का कर्ज़ पड़ रहा है। 13 लाख बेरोजगारों की फ़ौज के साथ सरकार अन्याय कर रही है। बीबीएमबी की हिस्सेदारी के लिए हिमाचल इंतज़ार कर रहा है। सरकार हर मोर्चे पर फ़ेल रही है। दिल्ली के सम्राटों का सूबेदार सरकार चला रहा है। हिमाचल में संसाधनों की कमी नहीं है, लेकिन सरकार इनका दोहन करने में विफ़ल रही है।

डॉ सुशांत ने शांता कुमार का नाम लिए बैग़ैर  हमला बोला और कहा कि सिद्धांतो की राजनीति करने वाले औऱ हर तीसरे दिन पत्र लिखने वाले नेता भी पेंशन और सुख सुविधाओं को छोड़े। क्योंकि वक़्त के साथ ऐसे नेताओं की राय भी बदलती रही है। पार्टी में महिलाओं को 33 फ़ीसदी आरक्षण का प्रावधान होगा।