Follow Us:

किन्नौर युवा कांग्रेस ने सदस्यता में फर्जीबाड़े का लगाया आरोप, ‘युवा कांग्रेस के चुनाव हो रद्द’

पी. चंद |

हिमाचल युवा कांग्रेस में सितम्बर महीने तक ऑनलाइन सदस्यता अभियान चलाया था। इसके तहत हिमाचल प्रदेश में कुल 3,49,000 सक्रिय कार्यकर्ता बने हैं। इस सदस्यता पर किन्नौर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार प्रशांत नेगी ने प्रश्न चिन्ह लगा दिए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया त्रुटिपूर्ण है और कुछ लोगों ने स्वयं को प्रोजेक्ट करने के लिए पैसे के दम चुनाव प्रक्रिया चलाई है जिसे रद्द किया जाना चाहिए। मांग पूरी न होने पर राहुल गांधी के कार्यालय के बाहर रैली निकाली जाएगी।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार प्रशांत नेगी ने कहा कि किन्नौर में युवा कांग्रेस के सक्रिय सदस्य 5828 औऱ प्राथमिक सदस्य 23313 है। कुल 29140 सदस्य है जबकि किन्नौर में 126 बूथ हैं जिसमें लगभग 26 हजार युवा हैं। उन्होंने इसे फर्जीवाड़ा करार दिया है औऱ चुनाव को रद्द करने की मांग की है। इसमें कुछ लोगो ने पैसों के बल पर खुद को प्रोजेक्ट करने के लिए फर्जीवाड़ा किया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रभारी औऱ हाइकमान को इसके विषय मे बता दिया गया है। कांग्रेस हाइकमान को इस पर संज्ञान लेकर चुनाव को रद्द करना चाहिये और युवाओं को अंधेरे में नहीं धकेलना चाहिए।