Follow Us:

युवा कांग्रेस का चुनाव था वॉर्मअप, असली चुनावी दंगल 2022 में भाजपा से होगा: राठ़ौर

पी. चंद |

किन्नौर से युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार दलीप नेगी ने युवा कांग्रेस के चुनाव में फर्जीवाड़े के आरोप लगाए थे। इसको लेकर वे आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर से भी मिले और संबंध में शिकायत की। राठौर ने कहा कि हर युवा को आगे आने का कांग्रेस मौका देती है। इसमे हार जीत का कोई मतलब नहीं है। ये पार्टी के अंदर का मामला है हमे भाजपा से लड़ना है ऐसे में आपस मे न उलझकर आने वाले पंचायती और विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसनी है।

राठौर ने कहा कि भाजपा के अंदर सत्ता के लिए अंतर्कलह चली है जो अब जग जाहिर हो गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस को नसीहत देते फिरते है लेकिन आज उन्हें अपने घर को देखने की जरूरत है। वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने भी कुछ दिनों पहले कहा था कि पार्टी में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इससे बीजेपी की सत्ता के लिये चल रही अंतर्कलह जग जाहिर हो गयी है। कांग्रेस में युवाओं का चुनाव एकमात्र वॉर्मअप था। चुनावी लड़ाई 2022 में भाजपा से है।

ग़ौरतलब है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने पूरे ज्वालामुखी मंडल को भंग किया है। यह कार्रवाई अनुशासनहीनता के आरोप में की गई है। ऐसा बताया जा रहा है इससे ज्वालामुखी के भाजपा विधायक रमेश धवाला उखड़ गए हैं। संगठन के कुछ नेताओं की शिकायत करने और ज्वालामुखी भाजपा में उपजे विवाद के बाद विधायक रमेश धवाला शिमला पहुंच गए और मामले को लेकर मुख्यमंत्री से भी बातचीत करने वाले हैं।