Follow Us:

मंडी: कांग्रेस अध्यक्ष के मंच से जाते ही आपस में उलझ पड़े कांग्रेसी

बीरबल शर्मा |

प्रदेश कांग्रेस नेता लाख एकजुटता की बात कर लें, लेकिन सच्चाई ये है कि पार्टी में जगह जगह नेताओं में खाइयां खुदी पड़ी हैं। ताजे मामले में गुटबाजी का एक नज़ारा तब देखने को मिला जब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठ़ौर मंडी के नाचन पहुंचे। कुलदीप राठौर के जाते ही मौके पर उपस्थित कुछ कार्यकर्ताओं के बीच किसी बात को लेकर आपस में तीखी नोकझोंक हो गई।  इससे पहले नौबत हाथापाई की आती नाचन के वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस मामले में दखल देकर दोनों पक्षों को शांत करवाया।

इस दौरान उनका कांग्रेसजनों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव वीरेंद्र सूद और मंडलाध्यक्ष नीलमणी ठाकुर की अध्यक्षता में बड़ी संख्या में कांग्रेसजन वहां मौजूद रहे। इस मौके पर अपने संबोधन कुलदीप सिंह राठौर ने कांग्रेसजनों का आह्वान किया कि वह एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करें। पार्टी में किसी भी प्रकार की अनुशानहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी इसमें संलिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कांग्रेसजनों से नाचन में महिला कांग्रेस को भी पूरा सहयोग देने और संगठन को आने वाले चुनाव से पहले पूरी तरह से मजबूत करने के लिए भी प्रेरित किया।

गौरतलब है कि नाचन कांग्रेस में आपसी गुटबाजी की वजह से ही पिछले दो सालों से किसी ब्लॉक अध्यक्ष की नियुक्ति न हो पाई थी। अब जब नया ब्लॉक अध्यक्ष मिल गया है तो उसे कार्यकर्ताओं में समंजस्य बैठाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।