Follow Us:

लोहारली में जनसमस्याओं के निवारण के साथ-साथ मौके पर ही बनेंगे प्रमाणपत्र: DC

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर उपायुक्त देवाश्वेता बनिक ने बड़सर विधानसभा क्षेत्र की 8 ग्राम पंचायतों कलवाल, रैली, जजरी, धबीरी, बड़ाग्रां, जमली, चकमोह और समैला के बाशिंदों से 8 नवंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारली में आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम का लाभ उठाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग की अध्यक्षता में आयोजित किए जाने वाले इस कार्यक्रम में जनसमस्याओं के निवारण के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और प्रमाण पत्र मौके पर ही तैयार करके लोगों को सौंप दिए जाएंगे। जनमंच के दौरान क्षेत्रवासी हिमाचली प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आमदनी प्रमाण पत्र, राजस्व रिकार्ड से संबंधित सभी दस्तावेज, बागवानी कार्ड, किसान क्रेडिट कार्ड, पेंशन के दस्तावेज, महिला मंडल या युवक मंडल पंजीकरण और विभिन्न योजनाओं से संबंधित दस्तावेज मौके पर ही बनवा सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि जनमंच से पहले ही उक्त 8 पंचायतों के निवासियों की समस्याओं के समाधान के लिए प्री-जनमंच कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। सभी विभागीय अधिकारी-कर्मचारी फील्ड में काम कर रहे हैं। शुक्रवार को भी इन अधिकारियों-कर्मचारियों ने ग्राम पंचायत चकमोह और समैला में आयोजित प्री-जनमंच कार्यक्रमों में शिरकत करके जनसमस्याओं की सुनवाई की और लोगों को विभागीय योजनाओं की जानकारी दी।

कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर जनमंच में विशेष प्रबंध किए जाएंगे। पंडाल में प्रवेश और बाहर निकलने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की जाएगी। थर्मल स्क्रीनिंग, सेनिटाइजर्स और मास्क का प्रबंध किया जा रहा है। सभी विभागों के काउंटरों और पंडाल में कुर्सियां के बीच पर्याप्त दूरी रखी जाएगी। देवाश्वेता बनिक ने कहा कि 65 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक, गर्भवती महिलाएं, छोटे बच्चे और जुकाम-बुखार जैसे लक्षण वाले लोग जनमंच में न आएं। अगर उनकी कोई समस्या है तो उनका कोई परिजन उस समस्या को अधिकारियों के समक्ष रख सकता है।