Follow Us:

बीड़ बिलिंग का पर्यटन की दृष्टि से होगा विकासः राकेश पठानिया

मृत्युंजय पुरी |

वन एंव युवा सेवाएं और खेलमंत्री राकेश पठानिया ने आज बैजनाथ के विश्राम गृह में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कहा की बीड़ बिलिंग का पर्यटन की दृष्टी से विकास होगा जिसके लिये में दीवाली के तुरंत वाद यहां का दौरा करूंगा। उन्होंने कहा कि उनके विभाग के पास काफी बजट है जिसके चलते बीड़ बिलिंग घाटी को पर्यटन और साहसिक खेलों के प्रति ओर भी आकर्षित किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि पैराग्लाइडिंग के लिये यह घाटी विश्व की सर्वश्रेष्ठ साइट में शुमार है। दीवाली के तुरंत वाद यहां का दौरा करके अन्य सम्भवनाओं का पता लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनका विभाग बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में दो स्टेडियमों का भी निर्माण करवाएगा।

विधायक मुलखराज प्रेमी से आग्रह किया कि वह जल्दी ही जगह का चयन करें जिसके वाद इन स्टेडियमों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जब उनका ध्यान वन विभाग द्वारा बैजनाथ में चलाई जा रही गत्ता फैक्टरी की हालत की ओर दिलाया गया तो उन्होंने बताया कि उनका बैजनाथ के दौरे में बहुत बिजी शेड्यूल था लेकिन आगामी दौरे के दौरान वह जरूर यहां का दौरा करेंगे। उन्होंने बताया कि बैजनाथ में आयोजित जनमंच कार्यक्रम काफी सफल रहा है और लोगो को सीधी अपनी शिकायते सरकार के सामने रखने का मौका मिला है।