Follow Us:

कांगड़ाः सीयू को लेकर छात्र हुए उग्र, DC कार्यालय के बाहर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

केंद्रीय विश्वविद्यालय को लेकर आज धर्मशाला डीसी कार्यालय के बाहर एबीवीपी के छात्रों ने धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया छात्रों का कहना है कि 2009 में हिमाचल को केंद्रीय विश्वविद्यालय की सौगात मिली थी लेकिन सभी सरकारों ने इसे राजनीति में उलझा दिया और आज 2020 तक भी इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया है। जिसका विरोध किया जा रहा है लेकिन सरकार सिर्फ व्यान दे रही है धरातल में कुछ नहीं हो रहा छात्रों ने सरकार और सांसदों पर केंद्रीय विश्वविद्यालय पर राजनीति का आरोप लगाया है।

सांसद किशन कपूर ने कहा कि आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आज केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री के साथ भी इस मामले पर चर्चा की गई। इस मुद्दे पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई है और जल्द भूमि केंद्रीय विश्वविद्यालय के नाम की जाएगी, कुछ समस्याएं समाने आई है उनका समाधान किया जाएगा।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में केंद्रीय विश्वविद्यालय अस्थाई कैम्पस में चल रहा है। जिससे छात्र उग्र है। केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थायी निर्माण को लेकर सरकार के खिलाफ छात्र आंदोलन कर रहा है। धर्मशाला एबीवीपी के जिला संयोजक अभिषेक का कहना है कि हमारी मांग है कि जल्द से जल्द सभी समस्याओं का समाधान किया जाए और इसका स्थाई निर्माण किया जाए।