Follow Us:

मंडी: लापरवाह वाहन चालकों के स्पेशल फ्लाइंग स्क्वॉड ने काटे चालान, वसूला लाखों का जुर्माना

बीरबल शर्मा |

मंडी में परिवहन विभाग की स्पेशल फ्लाइंग स्क्वॉड के द्वारा निजी वाहनों को बतौर टैक्सी चलाने के खिलाफ जारी विशेष अभियान से हडक़ंप मच गया है। पिछले 4 दिनों से मंडी जिला के सुंदरनगर क्षेत्र में इस टीम के द्वारा जगह-जगह नाकाबंदी कर लाखों रुपए का जुर्माना वसूला गया है। आरटीओ कुल्लू टीम के द्वारा सुकेत टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के पदाधिकारियों और देवभूमि ऑपरेटर एशोसिएशन शिमला के सहयोग से पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। 

बता दें कि आरटीओ कुल्लू के अधिकार क्षेत्र में कुल्लू, मंडी, बिलासपुर और शिमला जिला आते हैं और इन क्षेत्रों में निजी वाहनों पर सवारियां ढोने से सरकारी खजाने को इन चालकों द्वारा लाखों रूपयों की सेंध लगाई जा रही थी। इस पर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार परिवहन विभाग के आरटीओ कुल्लू रूप सिंह, अधिकारी संजय सहित अन्य दो कर्मचारियों की टीम लगातार अभियान छेड़े हुए है। 

वहीं, इस कार्रवाई के दौरान राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण टैक्सी ऑपरेटर यूनियन निराश है। आरटीओ कुल्लू की फ्लाइंग स्क्वाड टीम के अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि विभाग ने शिकायत के आधार पर कुछ वाहन चालकों द्वारा सवारियों को गैर कानूनी तरीके से टैक्स छुपाकर एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है। इस पर उनकी टीम के द्वारा इन कानून की अवेहलना करने वाले चालकों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

इधर, सुकेत टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के चेयरमैन विपन शर्मा ने कहा कि मंडी जिला में निजी वाहन सवारियों को एक जगह से दूसरे जगह पर अवैध रूप से लेकर जा रहे हैं। इससे टैक्सी चालकों को भारी नुक्सान झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर आरटीओ कुल्लू को एक शिकायत पत्र सौंपा था जिस पर जिस पर आरटीओ कुल्लू की लाइंग स्क्वायड की टीम ने निजी वाहनों पर शिकंजा कसा है। उन्होंने कहा कि आरटीओ द्वारा की जा रही कार्रवाई पर कुछ राजनीतिक लोग हस्तक्षेप कर रहे हैं। विपिन शर्मा ने कहा टैक्सी चालकों को अपनी रोजी रोटी कमा कर परिवार का गुजारा करने दें और बेवजह राजनीतिक रोटियां न सेंकें।