Follow Us:

पिछले 5 साल में कांगड़ा में नहीं हुआ कोई विकास, अब जयराम सरकार करवा रही विकास: काकू

मृत्युंजय पुरी |

चलो गांव की ओर कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के गांव राजोर में सबका साथ सबका विकास जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व विधायक चौधरी सुरेन्द्र काकू ने जनता को संबोधित किया और जनसमस्याएं सुनी। जनता से रूबरू होते हुए कापू ने जनता के विचार भी सुने । इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछली पांच साल वाली सरकार में कोई विकास नहीं आया । अब कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में विकास नजर आ रहा है। 

उन्होंने काह कि कांगड़ा का दुर्भाग्य रहा की जिनकी पिछले 5 साल की सरकार रही तब तो कोई विकास ना कर सके । झूठी विधायक प्राथमिकता और झूठी डीपीआर के नारे देकर पिछले 5 साल निकाले । लोकसभा के चुनावों में जमानत जब्त हो गई ऐसे लोगों को चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए। अब जयराम सरकार कांगड़ा में विकास करवा रही है। क्योंकि लोकसभा के चुनाव में कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से 23685 वोटों से बढ़त और जनता जीत दिलाई। इसी जनता के लिए विकास की गंगा बहाई जा रही है। पिछली अपनी सरकार में विकास करवा ना सके तो अब भाजपा सरकार के विकास को अपना विकास बता रहे हैं । लेकिन जनता सब जानती है कि अब दोबारा सत्ता प्राप्ति लाभ के लिए जनता में गलत प्रचार किया जा रहा है। जनता कह रही है कि कांगड़ा में इस बार बदलाव करके भाजपा का विधायक लाएंगे।

भाजपा नेता चौधरी सुरेन्द्र काकू ने विचार रखते हुए कहा कि रानी ताल गांव में जल जीवन विभाग का जल्द सब डिवीजन खोला जाएगा ।जिससे गांव दौलतपुर,तकीपुर, जलाडी, जन्यांकड, कुलथी, धमेड़,रानीताल, रजियाना, भंगबार, गाहलियां,ठाकुरद्वारा,डाका पलेरा की चंगर क्षेत्र की 14 पंचायतों में 35,000 जनता को अपनी पानी की समस्याओं का हल रानी ताल में मिल जाएगा । अब कांगड़ा और शाहपुर में नहीं जाना पड़ेगा पानी की समस्याओं का हल चंगर क्षेत्र की जनता को मिल जाएगा। गांव दौलतपुर, धमेड़, तकीपुर, कुलथी, जन्यांकड़, जलाडी समेला, सकोट गांव में प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री पानी पीने की योजना के तहत हर घर में नल व जल के तहत 18 करोड रुपए की पानी पीने की योजना का काम जोरों शोरों से चला हुआ है।

रानीताल, रजियाना बांध, भंगबार, ठाकुरद्वारा गांव में हर घर में नल व जल के लिए 1 करोड 75लाख रुपए का काम चला हुआ है। गांव बोहरकवालू,राजल,डाका पलेरा, नंदरूल गांव के लिए प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री योजना के तहत हर घर में नल व जल को करोड़ों रुपए की योजना को प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री को भेज दी गई है जिसका शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे जिससे 20000 जनता को फायदा पहुंचेगा।