Follow Us:

परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने हिम सुरक्षा अभियान को दिखाई हरी झंडी

मृत्युंजय पुरी |

कोरोना की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार ने अब हिम सुरक्षा अभियान की शुरूआत की है जिसके तहत अब प्रदेश के तमाम जिलों में घर-घर जाकर हिम सुरक्षा अभियान, जोकि 25 नवंबर से 27 दिसंबर तक पूरे प्रदेश एक साथ  शुरू किया गया है। वहीं इस कार्यक्रम में एक विशेष और अलग कार्यक्रम है जोकि जन सेवा भाव से तीनों कार्यक्रमों जिसमें (टी.वी., कोरोना और कुष्ठ रोग) के बारे में स्वास्थ्य विभाग वह आशा वर्कर के द्वारा 25 नवंबर से 27 दिसंबर तक घर घर जाकर लोगो से इसकी जानकारी ली जाएगी वही धर्मशाला में परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने इस अभियान को शुरूआत की है।

परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि हिम सुरक्षा अभियान महत्वकांक्षी अभियान है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसको लेकर हर घर के व्यक्ति के बारे में जानना है किसी व्यक्ति को क्या बीमारी है इसकी जानकारी एकत्रित करना है जिससे की जानकारी पहले ही मिल सके। उन्होंने कहा कि आज बहुत से कोरोना के मामले है जिसकी हमें जानकारी नहीं है कि व्यक्ति किसी ओर बीमारी से प्रभावित था।

उन्होंने कहा की हिम सुरक्षा अभियान से हमे लोगो के बारे में जानकारी मिलएगी जिससे कि आगामी लाभ होगा। कोरोना को लेकर आज तमाम विभाग कार्य कर रहे है। प्रदेश की कोरोना के विरुद्ध लड़ाई को लेकर केंद्र सरकार ने प्रंशासा की है। कोरोना वारियर्स को बढ़ावा दिया जाए। सरकार ने नई एसओपी जारी की है। हिमाचल की जनता समझदार है और नई एसओपी का पालन करेंगे।