Follow Us:

ये बजट स्मार्टफ़ोन लॉन्च कर सकती है Nokia

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हाल ही में भारत में नोकिया ने बजट स्मार्टफ़ोन Nokia 2.4 लॉन्च किया है। ख़बर है कि इसी महीने कंपनी एक और बजट स्मार्टफ़ोन लॉन्च कर सकती है। नोकिया पावर यूजर ब्लॉग की रिपोर्ट के अनुसार इसी महीने Nokia 3.4 भारत में मिड दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफ़ोन की क़ीमत 12 हज़ार रुपये से शुरू हो सकती है। क्योंकि हाल ही में जो Nokia 2.4 लॉन्च किया गया है उसकी क़ीमत लगभग 10 हजार 500 रुपये है।

Nokia 3.4 में दिए जाने वाले स्पेसिफिकेशन्स और फ़ीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 6.39 इंच की फ़ुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। ये स्मार्टफ़ोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर पर चलता है। इस स्मार्टफ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरे दिए गए हैं। प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। दूसरा 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस है, जबकि 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फ़ी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा है। Nokia 3.4 में 4,000mAh की बैटरी दी गई है और कनेक्टिविटी के लिए USB Type C दिया गया है। इसमें हेडफ़ोन जैक भी है और मेमोरी कार्ड लगाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट भी है। इसकी कीमत लगभग 13 हजार 690 बताई जा रही है।

ग़ौरतलब है कि नोकिया के हैंडसेट बेचने का लाइसेंस HMD Global के पास है जो फ़िनलैंड की कंपनी है एक वक़्त में नोकिया के हैंडसेट्स काफ़ी पॉपुलर थे। अब धीरे-धीरे फिर से इस कंपनी के फ़ोन रफ़्तार पकड़ रहे हैं। नोकिया के स्मार्टफोन्स के साथ अच्छी बात ये है कि कंपनी अपने हैंडसेट्स के साथ कम से कम दो साल तक एंड्रॉयड अपडेट देने का वादा करती है।