Follow Us:

मोदी-शाह का डिजिटल इंडिया नारा हुआ फेल, नहीं मिल रहा सिग्नल: सुरजीत भरमौरी

मृत्युंजय पुरी |

21वीं सदी मे भरमौर पांगी की कई पंचायतों मे अभी भी किसी भी कम्पनी की नेटवर्क सेवा न होने से लोग परेशान है। कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक सुरजीत भरमौरी ने कहा कंपनी का नेटवर्क न होने से सरकार के डिजिटल इंडिया की पोल खुल चुकी है। भरमौर पांगी की कई पंचायतों में अभी भी लोग शेष विश्व से कटे हैं और कोरोना महामारी मे ऑनलाइन पढ़ाई व ऑनलाइन परीक्षा देने छात्र कई किलोमीटर पहाड़ों की चढ़ाई चढ़ कर बर्फीले क्षेत्र मे जाकर जहां थोड़ा  बहुत सिग्नल आता है।

छात्र परीक्षा देने को मजबूर हैं। लेकिन पहाड़ों मे छात्र अपनी जान जोखिम मे डाल कर परीक्षा दे रहे हैं। क्षेत्र की ग्राम पंचायत ब्लोठ , खुन्देल, कुंनेड, गान , तुनदाह, बड़ग्राम, कुगति सहित पूरी पांगी क्षेत्र मे नेटवर्क न होने से लोगों ने सालों से सरकार कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठाये हैं। वहीं कई सालों से लोग अपनी अपनी पंचायत की इस समस्या को लेकर जिला प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक बात रख चुके हैं लेकिन ट्राइबल और ग्रामीण क्षेत्र की हमेशा अनदेखी हुई है।

भरमौरी ने कहा कि अभी भी उक्त पंचायतों मे BSNL के टावर बंद हैं और जिओ टावर का कई सालों से निर्माण कार्य अधूरा ही है। आज स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के साथ फिर  जिला चम्बा जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा है। अगर जल्द से जल्द समस्या का हल नहीं निकला तो कंपनी की लेटलतीफी पर लोग सड़कों पर उतरेंगे और माननीय उच्चतम न्यायालय का दरवाजा भी खटखाएंगे।