Follow Us:

एशियाई खेल 1962 के फुटबॉल लीजेंड स्वर्ण पदक विजेता DM एथिराज का निधन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सन् 1962 एशियाई खेलों के फुटबॉल स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य रहे डीएम एथिराज का निधन हो गया। 86 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। कई दिग्गजों ने उनके निधन पर भावुक होकर श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके साथ पुराने लम्हों को याद किया।

एथिराज लीजेंड फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने दक्षिण कोरिया को इंडोनेशिया के जकार्ता में हुए एशियाई खेलों के फ़ाइनल मुकाबले में 2-1 से मात दी थी। एथिराज ने सन् 1958 से 1962 तक संतोष ट्रॉफी में सर्विस का प्रतिनिधित्व भी किया था। सन् 1960-61 में चैंपियन बंगाल को हराकर पहली बार अपनी टीम को अपने नेतृत्व में संतोष ट्रॉफी खिताब जितवाया था। इस दौरान उन्होंने टूर्नामेंट में पांच गोल किये थे। डीएम एथिराज का नाम भारतीय फुटबॉल जगत के सदस्यो की लिस्ट में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित किया जायेगा।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने कहा कि यह सुनकर बेहद दुःख हुआ कि डीएम एथिराज अब नहीं रहे। वह भारतीय फुटबॉल की स्वर्णिम पीढ़ी के सदस्यों में से एक थे। फुटबॉल महासंघ के महासचिव ने कहा कि एथिराज एक स्वाभाविक रूप से प्रतिभाशाली और फॉरवर्ड खिलाड़ी थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।