Follow Us:

मंडी: इनोवा कार से 63 किलो अफीम डोडा बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार एक फरार

बीरबल शर्मा |

मंडी पुलिस की टीम ने कार सवार दो लोगों से 63 किलोग्राम अफीम डोडा बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा। पकड़े गए आरोपी की पहचान कार चालक कुलदीप सिंह निवासी पंजाब के तौर पर हुई है। जबकि भागने वाले आरोपी की पहचान काका उर्फ भोला निवासी पंजाब के तौर पर हुई है। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जबकि दूसरे आरोपी की तलाश जारी है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि सोमवार रात को एक तेज रफ्तार इनोवा करना ने औट पुलिट टीम द्वारा नाके पर लगाए गए बैरिकेड को तोड़ते हुए मंडी शहरी की तरफ आई। इस दौरान पुलिस ने किसी आपराधिक घटना को भांपते हुए, थाना प्रभारी औट ने अपनी टीम के साथ इनोवा कार का पीछा किया। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों को  पकड़ने के लिए मंडी में नाका स्थापित करने के लिए पुलिस थाना सदर टीम को जानकारी दी गई। जब मंडी में इनोवा कार पुलिस नाके के पास पहुंची, तो सबसे पहले उन्होंने नाका तोड़ने की कोशिश की, लेकिन जब नाकाम रहे तो यू-टर्न लेते हुए औट की तरफ भाग गए। फिर इन पुलिस टीमों द्वारा वाहन को दोनों तरफ से अवरुद्ध किया गया और अंत में 6 मील जगह के पास औट की ओर भागते हुए पकड़ा गया।

इसी बीच एक आरोपी काका उर्फ भोला रिहाइश पंजाब भागने में सफल रहा और चालक कुलदीप सिंह रिहाइश पंजाब को पुलिस टीम ने पकड़ लिया। वाहन की तलाशी लेने पर 63 किलोग्राम पोस्ता दाना (डोडा) बरामद हुआ है। उपरोक्त वाहन इनोवा को जब्त कर लिया गया है। पकडे गए पोस्ता दाना की बाजार में कीमत लगभग 5.5 लाख रुपये है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।