Follow Us:

UP: संभल में एक बस और गैस टैंकर ट्रक की जोरदार टक्कर, सात लोगों की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश में सुबह-सवेरे एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। यहां संभल जिले में बुधवार सुबह करीब 10 बजे बस और गैस टैंकर ट्रक की टक्कर हो गई। इस हादसे में सात लोगों की मौक हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो। जानकारी के अनुसार अलीगढ़ डिपो की बस और गैस टेंकर के बीच धनारी थाना क्षेत्र के मानकपुर गांव के पास हुई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि रोजवेज बस पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि कैंटर का अगला हिस्सा डैमेज हो गया। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे गए है और राहत व बचाव कार्य में जुट गए है। बताया जा रहा है कि यह हादसा मुरादाबाद-आगरा हाईवे पर हुआ है।

वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही एसपी चक्रेश मिश्र के अलावा कई थानों की फोर्स घटना स्थल पर पहुंची। संभल के जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग ने हाईवे के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। अभी भी कैंटर में चालक का शव फंसा हुआ है जिसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है। मौके से सात शव निकाले जा चुके हैं। पुलिस अभी भी कई और लोगों के मरने की संभावना बता रही है। राहत और बचाव कार्य तेज जारी है।

फिलहाल इस हादसे का कारण विजिबिलिटी कम होन होना बताया जा रहा है। कोहरे के कारण सड़क पर विजिबिलिटी जीरो तक पहुंच गई है। दरअसल, टैंकर गैस लेकर अलीगढ़ की तरफ से मुरादाबाद जा रहा था, जबकि रोडवेज बस मुरादाबाद से अलीगढ़ की तरफ जा रही थी। मानकपुर की मढैया के निकट कैंटर ने गन्ने से लदी ट्राली से पास लिया। कोहरा तेज था और चालक ने स्पीड बढ़ाकर ओवरटेक क‍िया। उसी समय मुरादाबाद की तरफ से अलीगढ़ जा रही सरकारी बस से उसकी सीधी टक्कर हो गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे में मरने वालों लोगों पर दुख व्यक्त किया है।