Follow Us:

हिमाचल: मस्जिद में रखी धार्मिक किताबों को जलाया, मामला दर्ज

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल के पांवटा साहिब के मेलयो गांव में मस्जिद में रखे धार्मिक ग्रंथ को जलाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक रविवार रात 12:00 बजे किसी अज्ञात व्यक्ति ने मस्जिद में रखे धार्मिक ग्रंथ को फाड़ कर जला दिया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह जब मस्जिद के मौलवी नमाज अदा करने के लिए पहुंचे तो उन्होंने धार्मिक ग्रंथ के जले हुए टुकड़े देखे। जिसकी सूचना स्थानीय कमेटी को दी गई। इसके बाद कमेटी ने इस घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी।  वहीं स्थानीय निवासी आए दिन इस तरह की घटनाओं से काफी नाराज है। मस्जिद के बाहर सैकड़ों की तादाद में लोग एकत्रित होकर तुरंत निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। इससे पहले भी शरारती तत्व इस मस्जिद में इस तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है।

लोगों का कहना है कि पुलिस जांच के नाम पर महज खानापूर्ति कर लोगों को शांत करने का प्रयास कर रही है, जबकि इन मामलों को बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए। बार-बार हो रही घटनाओं के पीछे किन शरारती तत्वों का हाथ है और किस मंशा से ये कार्य किए जा रहे हैं इसका शीघ्र पता लगाए जाने की लोग मांग कर रहे हैं।

बता दें पांवटा साहिब के पीपली वाला मस्जिद में भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- सिरमौर: पीपली वाला की नूरानी मस्जिद में धमाका