Follow Us:

हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यान चंद के जीवन पर बायोपिक बनाएंगे निर्देशक अभिषेक चौबे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

निर्देशक अभिषेक चौबे रॉनी स्क्रूवाला की आरएसवीपी मूवीज के लिये महान हॉकी खिलाड़ी के जीवन पर फिल्म बनाएंगे। सन् 1975 विश्व कप विजेता हॉकी टीम के प्रमुख सदस्य अशोक कुमार ने मंगलवार को कहा कि उनके पिता और हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जीवन पर अब एक बायोपिक फिल्म बनने जा रही है। मेजर ध्यान चंद के जीवन पर बायोपिक बनाने को लेकर 2012 में भी उनके पुत्र अशोक कुमार से संपर्क किया गया था। फिल्म पर साइन होने के बावजूद कुछ कारणों से फिल्म नहीं बन पाई थी।

अब रोनी स्क्रूवाला के आरएसवीपी मूवीज ने घोषणा की है कि वे ध्यानचंद के जीवन पर बायोपिक बनाएंगे। प्रेमनाथ राजगोपालन के साथ सह-निर्माता के रूप में हॉकी के दिग्गज ध्यानचंद की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए रोनी स्क्रूवाला और डायरेक्टर अभिषेक चौबे फिर से साथ में काम कर रहे हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि फिल्म का नाम ‘ध्यानचंद’ होगा, जो अब 2022 तक रिलीज हो सकती है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अभिनेता रणबीर कपूर ध्यानचंद की भूमिका निभाएंगे। अशोक ने कहा फिर, 2017 या 2018 के आसपास वैद ने निर्माता अशोक ठकेरिया को फिल्म के अधिकार बेचे और फिर बदलाब के साथ एक नया अनुबंध किया गया। इसके बाद आगे कुछ नहीं हुआ। कास्टिंग को अंतिम रूप नहीं दिया गया था और मुझे बताया गया था कि स्टूडियो उपलब्ध नहीं थे। नए अनुबंध के अनुसार यह फिल्म को इस अक्टूबर-नवंबर तक आनी थी। लेकिन इस साल की शुरुआत के बाद से कोविड के कारण सभी कामों पर रोक लग गई। मुझे अनुबंध अवधि एक साल बढ़ाने के लिए कहा गया था और मैंने ऐसा किया।

कौन हैं ध्यानचंद?

ध्यानचंद को हॉकी के इतिहास में महान खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है। उन्होंने 1928 (एम्सटर्डम), 1932 (लॉस एंजिलिस) और 1936 (बर्लिन) ओलंपिक में भारत के लिये स्वर्ण पदक जीते थे। फिल्म की कहानी सुप्रतीक सेन और चौबे ने लिखी है। इसके कलाकारों के नाम अभी तय नहीं हुए हैं। हॉकी के जादूगर ध्यानचंद की मुख्य भूमिका के लिये किसी बड़े अभिनेता को चुने जाने की उम्मीद की जा रही है।