Follow Us:

शिमला: भरमौर में बिजली की समस्या को लेकर विधायक की अध्यक्षता में CM से मिला प्रतिनिधिमंडल

पी. चंद |

भरमौर क्षेत्र में बिजली की समस्या को लेकर क्षेत्र का एक प्रतिनिधि मंडल ने विधायक जिया लाल कपूर की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट की। प्रतिनिधी मंडल को संबोधिक करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार जनजातीय, पिछड़े तथा दुर्गम क्षेत्रों के सर्वांगीण और संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्ध है ताकि वे प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई विकासात्मक व कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा सकें।

उन्होंने कहा कि पांगी-भरमौर प्रदेश का सबसे दुर्गम क्षेत्र है और सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि विकास की दृष्टि से इस क्षेत्र को विशेष महत्व प्रदान किया जाए। प्रदेश सरकार क्षेत्र के लोगों को 1500 सोलर लाइट प्रदान करेगी और इस क्षेत्र के लोगों की बिजली की समस्याओं को दूर करने के लिए आवश्यक कदम भी उठाएगी।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार क्षेत्र के लोगों के लिए आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त आपूर्ति भी सुनिश्चित करेगी, ताकि सर्दियों के महीनों में उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि न केवल आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बल्कि चिकित्सा व अन्य आपातकालीन परिस्थितियों में क्षेत्र के लोगों को बाहर निकालने के लिए पर्याप्त उड़ाने सुनिश्चित की जाएंगी।

विधायक भरमौर जिया लाल कपूर ने मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्र की बिजली की समस्या के समाधान के लिए क्षेत्र में 5 मेगावाट के ऊर्जा संयंत्र के निर्माण के मामले को रखा। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न मांगों के बारे में भी मुख्यमंत्री को अवगत करवाया।