Follow Us:

हमीरपुर: सीवरेज की समस्या से परेशान नगर परिषद के लोग, सुनवाई न होने के लगाए आरोप

कमल |

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 8 में लोग सिवरेज की समस्या से परेशान हैं। इस वार्ड में किचन के पानी की निकासी के लिए बनाई गई नाली में सिवरेज की गंदगी आने से लोग परेशान हैं। हालात ऐसे हैं कि कई बार नगर परिषद के अधिकारियों को यह समस्या के बारे में अवगत करवाया जा चुका है लेकिन उस समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है। इससे स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान की मांग उठाई है।

स्थानीय निवासी बंटू का कहना है कि वार्ड नंबर-8 में एंप्लॉयमेंट दफ्तर के साथ पिछले 1 साल से यह समस्या पेश आ रही है। कई बार विभाग के अधिकारियों को बताया गया है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है जिस कारण इस तरफ से से गुजरने वाले लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक अन्य निवासी का कहना है कि 2 बार लिखित में नगर परिषद हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी को अवगत करवाया गया है। यहां पर इस नाली को किचन इत्यादि का पानी छोड़ने के लिए बनाया गया है लेकिन यहां पर सीवरेज की गंदगी भी कुछ लोगों द्वारा नालियों में छोड़ी जा रही हैं। इस वजह से दिक्कत पेश आ रही है लेकिन नगर परिषद के अधिकारी इस पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत के बावजूद यहां पर नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को नगर परिषद द्वारा नोटिस जारी नहीं किए जा रहे हैं। लोगों की समस्या के लिए नगर परिषद के अधिकारी संजीदा नहीं है जिस वजह से समस्या जस की तस है।