Follow Us:

शिमला: संतोष शैलजा के निधन पर बीजेपी ने किया शोक सभा का आयोजन, शोक प्रस्ताव भी किया पारित

पी. चंद |

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मंत्री शांता कुमार की पत्नी संतोष शैलजा के निधन पर हिमाचल बीजेपी ने पार्टी कार्यालय दीप कमल चक्कर शिमला में शोक सभा का आयोजन किया। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप सहित अन्य बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने संतोष शैलजा को पुष्पांजलि अर्पित की। शोक सभा में संतोष शैलजा की आत्मिक शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया। प्रदेश सचिव पायल विद्या ने संतोष शैलजा की जीवनी का वृतांत रखा।

इस दौरान बीजेपी द्वारा एक शोक प्रस्ताव भी पारित किया गया जिसका वाचन प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जमवाल ने किया। प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जमवाल ने बताया कि शोक प्रस्ताव भाजपा के सभी मंडलों में पारित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संतोष शैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के जीवन में कंधे से कंधा मिलाकर चले और उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रही वह एक शिक्षाविद, प्रसिद्ध लेखिलका एवं कवियत्री भी थी। उनके अनेक कहानीसंग्रह, यपन्यास एवं कवितासंग्रह प्रकाशित हुए है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा के लाखों कार्यकर्ताओं की ओर से संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि संतोष शैलजा का हिमाचल प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा जब आपातकाल में शांता कुमार कारावास में रहे तो उन्होंने अकेले ही अपने पूरे परिवार को देखा। वह एक सरल एवं मधुर भाषणी स्वभाव वाली मजबूत व्यक्तित्व थीं, भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए अभिभावक के तौर पर  चिंता करती हुई मार्गदर्शक के रुप में कार्यकर्ताओं को संभालती हुई और चुनाव में प्रचार के दायित्व को भी निभाते हुए शैलजा जी ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया ,शैलजा जी शांता कुमार जी द्वारा किए गए हर संघर्ष में उनके साथ रही।