Follow Us:

सिरमौरः पंचायत समिति संगड़ाह के 17 में से 5 सदस्य निर्विरोध चुने गए

पी. चंद |

जिला सिरमौर में पंचायत समिति के संगड़ाह के कुल 17 में से 5 वार्ड के सदस्य निर्विरोध चुने गए। बुधवार को सांगना वार्ड की सैना देवी के प्रतिद्वंदी उम्मीदवार द्वारा नामांकन वापस लिए जाने के चलते वह निर्विरोध बीडीसी सदस्य चुनी जा चुकी है। एआरओ एवं तहसीलदार कार्यालय में उनके विरोधी उम्मीदवार द्वारा नामांकन वापस लिए जाने के बाद उनके साथ दो दर्जन के करीब समर्थक भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि सांगना पंचायत द्वारा प्रधान उपप्रधान और सभी वार्ड सदस्य भी निर्विरोध चुने जा चुके हैं। इससे पूर्व पंचायत समिति संगड़ाह के भाटगढ़, माइना, संगड़ाह और गेहल वार्ड से बीबीसी सदस्य निर्विरोध चुने जा चुके हैं। पंचायत समिति के 17 में से अब केवल 12 वार्ड में चुनाव होने हैं। तहसीलदार एवं एआरओ बीडीसी संगड़ाह आत्माराम नेगी ने बताया कि पांच वार्ड निर्विरोध चुने जा चुके हैं और शेष 12 वार्ड के लिए 32 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

संगड़ाह में करवाया गया पंचायत चुनाव का पूर्वाभ्यास

जिला सिरमौर के उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में बुधवार को विकास खंड में तैनात कुल 470 के करीब पीठासीन और मतदान अधिकारियों को चुनाव का पूर्वाभ्यास करवाया गया। मात्र 200 छात्रों की सीटिंग कैपेसिटी वाले संगड़ाह कॉलेज के सभागार में आयोजित उक्त पूर्वाभ्यास के दौरान पीठासीन और मतदान अधिकारियों के अलावा चुनाव में तैनात अन्य कर्मचारियों को लगाकर कुल 500 के करीब लोगों की मौजूदगी के चलते यहां सोशल डिस्टेंसिंग और उपायुक्त सिरमौर द्वारा जारी एसओपी अनुपालना न होना चर्चा में रहा।

संबंधित अधिकारियों के अनुसार हालांकि, चुनाव करवाने संबंधी कार्यक्रमों में 50 से ज्यादा लोग बिना अनुमति एकत्र हो सकते हैं, मगर यहां प्रशासन द्वारा 2 गज की दूरी संबंधी नियम का पालन नहीं किया गया। उक्त पूर्वाभ्यास की अधिकारिक जानकारी के लिए न तो कोई प्रेस नोट जारी किया गया और न बीडीओ संगड़ाह राहुल जैन के मोबाइल और कार्यालय के नंबर पर इस बात हो सकी। एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने यहां विकास खंड संगड़ाह के पीठासीन और मतदान अधिकारियों को रिहर्सल करवाए जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि चुनावी कार्यक्रमों में एसओपी की अनुपालना के निर्देश संबंधित कर्मियों को दिए गए है।