Follow Us:

मंडी जिला में सफल रहा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, 5 टीमों का किया था गठन

बीरबल शर्मा |

प्रदेश के हर जिला मुख्यालय में आज कोरोना वैक्सीन ड्राई रन चला। जिला मंडी में  स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीन स्थानों पर ड्राई रन का का आयोजन किया गया। ड्राई रन के दौरान किसी को भी वैक्सीन नहीं दी गई। इसमें केवल कोरोना वैक्सीन के लिए अभ्यास किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि मंडी जिला में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल मंडी, रूरल में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कनैड व मंडी में प्राइवेट में केएस हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन का सफल ड्राई रन किया गया। 

उन्होंने कहा कि कोविन ऐप पर जिन लाभार्थियों ने पंजीकरण किया था उन्हें इस ड्राई रन में शामिल किया गया था। उन्होंने कहा कि जिला में 3 तीन स्थानों  में 75 लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन ड्राई रन दिया गया। बता दें, कि कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन के लिए 5 टीमों का गठन किया गया है। जिसमें दस्तावेज जांच के लिए, कोविन ऐप का डाटा जांचने के लिए, वैक्सीनेशन अधिकारी डॉक्टर, ऑब्जरवेशन अधिकारी नियुक्त किए गए हैं ।

वहीं, 11 जनवरी को जिला में 111 जगहों पर कोरोना वैक्सीन के लिए ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा। जिला में कोरोना वैक्सीन आने के बाद प्रदेश में सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जाएगा। जबकि दूसरे चरण में राजस्व, कृषि तथा सैनिटेशन तथा तीसरे चरण में 50 वर्ष से ऊपर आयु वाले तथा क्रोनिक बीमारियों से जूझ रहे लोगो को तथा चौथे चरण में अन्य लोगो का टीका करन किया जाएगा।