Follow Us:

लश्कर आतंकी के खुलासे के बाद कसोल में कमांडो का सर्च ऑपरेशन

समाचार फर्स्ट |

लश्कर आतंकी के खुलासे के बाद ‘मिनी इजरायल’कसोल में कमांडो का सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में पकडे़ गए लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकी के खुलासे के बाद पुलिस इंटैलिजैंस की टीम  मणिकर्ण घाटी में छानबीन कर रही है। यूपी के गिरफ्तार आंतकी शेख अब्दुल नईम ने कसोल में रेकी करने की बात कबूली है जिसके बाद से पुलिस, होटलों और इजरायलियों की रिहायश सहित घाटी में जगह-जगह दबिश दे रही है।

सुत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस टीम ने पहले कुल्लू घाटी में कई जगह तलाशी अभियान शुरू किया।  उसके बाद कसोल, कटागला सहित मणिकर्ण में भी पुलिस सर्च आपरेशन चला रही है।

ये है मामला

पिछले दिनों यूपी के प्रतापगढ़ में NIA और यूपी ATS ने लश्कर के संदिग्ध आतंकी शेख अब्दुल नईम को गिरफ्तार किया था। लखनऊ में पूछताछ में आतंकी ने खुलासा किया था कि वह हिमाचल प्रदेश के कसोल में इजरायलियों की रिहायश की रैकी कर चुका है।  उसने ही बताया था कि इजरायली नागरिक आतंकियों के निशाने पर है। क्योंकि मिनी इजरायल कसोल में इजरायली नागारिक बड़ी संख्या में घूमने आते हैं लिहाजा, प्रदेश की सुरक्षा एजैंसिंयां सक्रिय हो गई है। खुलासे के बाद अब साक्ष्य जुटाने के लिए पुलिस कसोल में डेरा डाले हुए है।

पुलिस के पास अधिकारिक जानकारी नहीं

एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी के कसोल से कनैक्शन को लेकर उनके पास कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन फिर भी जो पहलु सामने आ रहा है, उसकी जांच के लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस की इंटैलिजैंस टीम कसोल और अन्य स्थानों पर पहुंची है।