Follow Us:

चंबा: मंजीर के एक पोल्ट्री फार्म में मुर्गों की संदिग्ध मौत, प्रशासन ने क्षेत्र में अलर्ट जोन किया घोषित

मृत्युंजय पुरी |

चंबा जिला के सलूणी के मंजीर के एक पोल्ट्री फार्म में कुछ मुर्गों की संदिग्ध मौत हो गई है। बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस स्थान को अलर्ट जोन घोषित कर दिया है। पोल्ट्री फार्म से मुर्गों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा की मुर्गों की मौत किस कारण से हुई है। फिलहाल रिपोर्ट आने तक पोल्ट्री फार्म को सील कर दिया गया है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम सलूणी किरन भड़ाना ने बताया कि पशुपालन विभाग के चिकित्सकों की तरफ से प्रशासन को सूचित किया गया है कि मंजीर की एक पोल्ट्री फार्म में कुछ मुर्गों की अचानक मौत हो गई है। इसलिए बर्ड फ्लू की फैलती बीमारी को देखते हुए मंजीर को अलर्ट जॉन घोषित कर दिया गया है।

SDM ने कहा कि इस समय देश के 9 राज्यों में बर्ड फ्लू ने अपनी दस्तक दी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर अचानक कहीं पालतू या ऐसे ही किसी बर्ड की मौत होती है तो इसकी सूचना प्रशासन को दें। उन्होंने कहा कि मंजीर में हुई बर्ड की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि यह मौतें किस कारण हुई हैं। तबतक के लिए मंजीर की एक पोल्ट्री फार्म को सील कर दिया गया है।