Follow Us:

धर्मशाला में हॉट एयर बैलून के साथ प्रदर्शित की स्वर्ण जयंती की शुभकामनाएं

पी. चंद |

पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती पर कांगड़ा जिला के विभिन्न क्षेत्रों में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए गए। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने धर्मशाला में पर्यटन विभाग के कार्यालय परिसर में हिमाचल पूर्ण राज्यत्व दिवस की शुभकामनाओं को प्रदर्शित करते हुए हॉट एयर बैलून भी हवा में छोड़ा गया। इसके साथ ही गांधी वाटिका में नगर निगम द्वारा स्वच्छता की शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया जबकि शहीद स्मारक में पूर्व सैनिकों ने स्वर्णिम हिमाचल की परिकल्पना को लेकर संगोष्ठी भी आयोजित की गई।

इसके अतिरिक्त जिला के सभी उपमंडल मुख्यालयों पर उपमंडलाधिकारियों की अध्यक्षता में हिमाचल की पचास वर्ष की यात्रा पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रशासन द्वारा पूर्ण राज्यत्व दिवस के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम की शिमला से लाइव कवरेज की एलईडी स्क्रीन के माध्यम से व्यवस्था भी की गई थी।

डीसी कांगड़ा ने बताया कि पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती को लेकर वर्षभर दौरान कांगड़ा जिला में भी कई तरह की गतिविधियां और कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इन सभी आयोजनों में आम जन की भागीदारी और जुड़ाव पर प्राथमिकता रहेगी। इसके अलावा विशेष तौर से नई पीढ़ी को हिमाचल प्रदेश के इतिहास और विकास की यात्रा से भी रू-ब-रू करवाया जाएगा।