Follow Us:

मंडी: कांग्रेस और वाम समर्थकों के बहिष्कार के बाद BJP के बागी पाल वर्मा सर्वसम्मति से बने अध्यक्ष

बीरबल शर्मा |

भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार को हराकर बल्ह क्षेत्र के भड़याल वार्ड से शानदार जीत हासिल करने युवा एडवोकेट पाल वर्मा को 36 सदस्यों वाली मंडी जिला परिषद का सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया, जबकि बासा गोहर से निर्वाचित मंडल भाजपा के महामंत्री मुकेश चंदेल को उपाध्यक्ष का ताज मिला है। अध्यक्ष की दौड़ में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी, जेपी नड्डा की भतीजी प्रियंता शर्मा, स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता रहे बिहारी लाल, समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा समेत कई दिग्गजों को  दरकिनार करके मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जो दो दिनों से मंडी में ही इसे लेकर माथापच्ची कर रहे थे ने संगठन से जुड़े रहे पाल वर्मा को नामांकित कर दिया व संगठन से जुड़े मुकेश को दूसरे नंबर यानि उपाध्यक्ष पद  के लिए हरी झंडी दे दी। 

पाल वर्मा ने कांग्रेस समर्थित योगेश सैणी व भाजपा द्वारा नामित डिंपल सैणी को हरा कर यह चुनाव 1700 से भी अधिक वोटों के अंतर से जीता था। इससे पहले जिला परिषद भवन में सभी सदस्यों को उपायुक्त मंडी ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। पहले से तय किए गए नाम प्रस्तावित करके सर्वसम्मति से पाल वर्मा को चेयरमैन व मुकेश चंदेल को उपाध्यक्ष चयनित किया गया। निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कांग्रेस व वामदलों से जुड़े 8 सदस्यों ने सरकार व भाजपा पर पार्षदों पर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए बहिष्कार किया। शपथ के बाद परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया की गई। चुनावी प्रकिया में भाग लेने के लिए तय समय पर सभागार में 27 सदस्य उपस्थित रहे।

जलशक्ति मंत्री ने जिला परिषद कार्यालय पहुंच कर दी बधाई

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिला परिषद कार्यालय पहुंच कर नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष व सभी जन प्रतिनिधियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दीं। जलशक्ति मंत्री के साथ विधायक विनोद कुमार, हीरा लाल, राकेश जम्वाल, जवाहर ठाकुर और प्रकाश राणा ने भी जिला परिषद कार्यालय पहुंच कर नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष व सभी जन प्रतिनिधियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं।