Follow Us:

HPCA अध्यक्ष अरूण धूमल ने जताई उम्मीद, कहा- ICC से अप्रूवल मिलते ही धर्मशाला में देख सकेंगे मैच

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

भारत में अक्तूबर या नवंबर मे होने वालें टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी के द्वारा निर्धारित की जाने वाली सात मैदानों में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को भी लिस्ट में डाला गया है। अगर आईसीसी से अप्रूवल आती है तो इस बार हिमाचल की जनता को एक बार फिर से टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप देखने का मौका मिलेगा। हमीरपुर में निजी कार्य के लिए आए हुए बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरूण धूमल ने उम्मीद जताई कि आईसीसी अप्रूवल मिलते ही एचपीसीए के धर्मशाला मैदान में मेजबानी का मौका मिलेगा।
 
बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरूण धूमल ने बताया कि कोविड माहमारी के चलते 2020 का टी ट्वेंटी आस्ट्रेलिय में होना तय था लेकिन हो नहीं पाया है। जिसके बाद आस्ट्रेलिया ने इस साल के लिए एप्लाई किया था लेकिन बीसीसीआई ने आईसीसी से अनुरोध किया कि इस साल टी टवेंटी वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत में रखी जाए क्योंकि साल 2023 में भारत में ओडीआई वर्ल्ड कप होना तय है।

फरवरी माह में होने वाली इग्लैंड के साथ सीरीज में धर्मशाला के वैन्यू पर मैच के न होने के मुददे पर अरूण धूमल ने कहा कि धर्मशाला में पहले भी अंर्तराष्ट्रीय मैच हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि 2021 ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में बहुत कम मैच भारत में होंगे। कोविड प्रोटोकॉल के चलते केवल तीन सेंटरों में ही इंग्लैड की सीरीज के मैच होंगे और उम्मीद है कि धर्मशाला में अधिक से अधिक मैच हो सकें।