Follow Us:

आम बजट जनता और गरीबों की आशाओं के विपरीत, महंगाई दूर करने का नहीं कोई प्रावधान: विप्लव ठाकुर

मृत्युंजय पुरी |

पूर्व राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत आम बजट आम जनता और गरीबों की आशाओं के विपरीत है। उन्होंने कहा कि बजट में बेरोजगारी और महंगाई को दूर करने के लिए कोई भी प्रावधान नहीं किया गया है। उल्टा कर्मचारियों के पीएफ पर भी टैक्स लगा कर बजट को कर्मचारी विरोधी बना दिया है।

विप्लव ठाकुर ने मंगलवार को देहरा हल्के के पंचायत चुनावों की कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बजट में हिमाचल को कुछ भी नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि केंद्र में हिमाचल से अनुराग ठाकुर वित्त राज्य मंत्री है और जेपी नड्डा राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के बाबजूद हिमाचल के लिए बजट में कोई प्राबधान नहीं करवा पाए हैं।

हिमाचल की जनता को वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर राज्य के लिए बजट में विशेष पैकेज देने की बड़ी उम्मीद थी। जबकि कोविड के कारण हिमाचल की आय का एक मात्र साधन पर्यटन पर भी भारी असर पडा है। उनके साथ देहरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरिओम शर्मा, जिला महासचिव इंद्र शर्मा, मीडिया प्रभारी अजय शर्मा भी उपस्थित रहे।