Follow Us:

26 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र, सत्र के आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर: परमार

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश की 13वीं विधानसभा का 11वां बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। सत्र 20 मार्च तक चलेगा और इस दौरान कुल 17 बैठकें आयोजित की जाएंगी। 26 फरवरी सुबह 11 बजे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण से बजट सत्र की शुरूआत होगी। 6 मार्च को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सदन में साल 2021-2022 के लिए बजट पेश करेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि बजट सत्र के आयोजन को लेकर विधानसभा सचिवालय पूरी तरह से सजग है और तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। सत्र के आयोजन में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे इसको लेकर विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों, लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग और अन्य सभी संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिये गए हैं।

उन्होंने बताया कि बजट सत्र के दौरान माननीय सदस्यों द्वारा सदन में पूछे जाने वाले प्रश्न भी सदस्यों से काफी संख्या में मिल रहे हैं। यह सत्र बहुत ही महत्वपूर्ण है और सभी सदस्यों को प्रश्नों के माध्यम से और सदन में चर्चा के दौरान अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित समस्याओं को पूरजोर तरीके से उठाना चाहिए। सरकार को अपने अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर तर्कों सहित बहुमुल्य सुझाव देने का प्रयास करना चाहिए।