Follow Us:

धर्मशालाः डाक विभाग की राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता 22 फरवरी से

|

अधीक्षक डाकघर धर्मशाला मंडल एसपी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि डाक विभाग की राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन 22 फरवरी से 26 फरवरी, 2021 तक इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में तय किया जा रहा है। 22 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए डाक विभाग द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है और प्रतियोगिता के लिए हिमाचल प्रदेश डाक परिमंडल का प्रतिनिधित्व करने वाले नौ खिलाड़ियो का चयन भी कर लिया गया है। इस बार डाक विभाग की राष्ट्रीय स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन करने का सौभाग्य धर्मशाला मंडल को मिला है।

उन्होंने बताया कि कोरोना काल के दौरान होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए डाक विभाग द्वारा सभी जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं। सभी परिमंडलों से आने वाले खिलाड़ियों और उनके प्रतिनिधियों के कोरोना टेस्ट को साथ उनके आगमन और प्रतियोगिता के दौरान थर्मल टेस्ट करवाने का भी प्रावधान है। गेट पर सैनिटाइजर की व्यवस्था और सभी खिलाड़ियों और सदस्यों के लिए मास्क का इस्तेमाल करना अनिवार्य रहेगा। पूरी प्रतियोगिता के दौरान केन्द्र औऱ राज्य सरकार द्वारा कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए दिये गये दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

प्रतियोगिता के दौरान अधिक भीड़-भाड़ रोकने के लिए और आम जनमानस को भी लाइव मैचों का लुत्फ उपलब्ध करवाने के लिए इस बार पूरी प्रतियोगिता का प्रसारण डिजिटल माध्यम से ऑनलाइन किया जाएगा जिसके लिए विभाग के द्वारा www.daakkhiladi.org बेवसाइट का निर्माण भी पूरा कर लिया गया है। शर्मा ने बताया कि इस साल होने वाली प्रतियोगिता में पूरे भारतवर्ष के लगभग 23 डाक परिमंडलों से खिलाड़ी धर्मशाला में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने आ रहे हैं।