Follow Us:

शिमला जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही, युवा पंचायत प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण पोस्टपोन होने की नहीं दी जानकारी

पी. चंद, शिमला |

शिमला जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। शिमला जिला प्रशासन ने आज हाल ही में पंचायती राज के चुनाव में जीत कर आए युवा प्रतिनिधियों के लिए शिमला के बचत भवन में 10:00 बजे प्रशिक्षण शिविर का आयोजन रखा था लेकिन जिला प्रशासन युवा प्रतिनिधियों को बुलाकर भूल गया और प्रतिनिधि बचत भवन के बाहर इंतजार करते रह गए।

नवनिर्वाचित युवा प्रतिनिधि शिमला जिले के दूरदराज क्षेत्र से प्रशिक्षण के लिए 10:00 बजे बचत भवन शिमला पहुंच गए लेकिन किसी ने इनकी सुध नहीं ली। मामला जब मीडिया के ध्यान में आया तो आनन-फानन में जिला पंचायत अधिकारी ने बचत भवन खुलवा कर युवा प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देना शुरू किया।

जब इस बारे में अतिरिक्त जिला उपायुक्त और जिला पंचायत अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम को 24 फरवरी के लिए पोस्टपोन कर दिया है लेकिन जो लोग आज पहुंच गए है अब उनको भी ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 8-10 युवा प्रतिनिधि पहुंचे थे।

जिला प्रशासन ने प्रशिक्षण की तिथियां तो पोस्टपोन कर दी लेकिन जिन लोगों को 20 फरवरी यानी आज ट्रेनिंग के लिए बुलाया था उनको जानकारी देना भूल गए। जिला प्रशासन की तरफ़ इस तरह की लापरवाही सामने आना अपने आप में ही गंभीर है।