Follow Us:

कर्नाटकः चिक्कबल्लापुर के एक गांव में पत्थर की खदान में विस्फोट होने से 6 की मौत, पुलिस कर रही जांच

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कर्नाटक में एक विस्फोट होने का मामला सामने आया है। यहां आज तड़के चिक्कबल्लापुर के एक गांव में पत्थर की खदान वाली जगह पर गलती से विस्फोट करने की कोशिश में जिलेटिन की छड़ें फट गई। जिलेटिन धमाके के कारण हिरेनगावल्ली गांव चिक्काबल्लापुर के पास 6 लोगों की मौत हो गई। कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि जिला प्रभारी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों ने पूरी जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर, जो चिक्कबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि पीड़ितों के शव बुरी तरह से कटे हुए थे और सभी जगह बिखरे हुए थे। खदानों के मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने अवैध रूप से विस्फोटक का भंडारण किया था। उन्होंने कहा कि पुलिस की मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार, घटना पेरसेंड्रा के पास हिरेनगावल्ली में हुई। जिलेटिन की छड़ें के उपयोग के खिलाफ स्थानीय लोगों की शिकायतों के बाद 7 फरवरी को पुलिस ने खदान बंद कर दिया था। फिर भी, यह पूरी तरह से जारी रहा जिसके बाद कुछ दिनों पहले एक और छापा मारा गया और ठेकेदार को जिलेटिन का उपयोग नहीं करने की चेतावनी दी गई।

वहीं, हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में हुई दुर्घटना पर दुख जताया और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।