Follow Us:

केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे ABVP के छात्र

मृत्युंजय पुरी |

केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। बुधवार को जहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रजिस्ट्रार का घेराव किया तो वहीं आज विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने अनिश्चित काल के लिए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। विद्यार्थी परिषद की मांग है कि जब तक भ्रष्ट रजिस्टार और छात्रों की समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता है तब तक वह विश्वविद्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन के लिए धरना लगाकर बैठे रहेंगे। उन्होंने कहा कि आज छात्र जब अपने हक की मांग कर रहे हैं तो उनकी समस्या का हल करने की वजह उन पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं।

वहीं, एवीबीपी के विभाग सयोंजक अभिषेक ने कहा कि किस तरह से रातों रात अधिसूचना जारी की जाती है कि विश्वविद्यालय को आगामी आदेशों तक बंद किया जाता है। उन्होंने कहा कि छात्र अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकीन विश्विद्यालय प्रशासन विश्वविद्यालय में ताला लगाकर यहां से भाग जाता है। उन्होंने कहा कि इस विश्विद्यालय में किस तरीके से भ्रष्ट रजिस्टार लगाए गए हैं उनका हम विरोध करते हैं। रजिस्टार ने हमसे बात करने की बजाय भारी भरकम पुलिस बल को बुलाया और आज विद्यार्थीयो पर मुकदमे दर्ज करवाए गए हैं ।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद की लड़ाई जारी रहेगी जब तक भ्रष्ट अधिकारियों को यहां से बर्खास्त नहीं किया जाता और छात्रों को उनकी समस्याओं का हल नहीं होता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद का धरना अनिश्चित काल तक जारी रहेगा। जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती हैं।