Follow Us:

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी ली कोविड वैक्सीन की पहली खुराक

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कोरोना महामारी के खिलाफ भारत एकजुट होकर लड़ रहा है। कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई अब एक कदम और आगे बढ़ गई है। सोमवार से आम जनता के लिए कोरोना टीकाकरण की शुरूआत हो गई। इसके लिए 60 साल से ज्यादा और 45 साल से अधिक उम्र के गंभीर रोगों से ग्रस्त लोग पात्र होंगे। इसके अलावा कई प्राइवेट अस्पतालों में 250 रूपये से कोरोना का टीका लगाया जाना शुरू हो गया है। आज सबसे पहले सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की पहली डोज ली। इसके बाद कई नेताओं और आम लोगों ने भी कोरोना का टीका लगने के लिए पंजीकरण करवा रहे हैं।

पीएम मोदी के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी वैक्सीन लगवाई। उन्होंने कहा कि आज मैने चेन्नई के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली। अगली खुराक 28 दिन बाद लगाई जाएगी। टीकाकरण के इस चरण के पात्र सभी नागरिकों से अपील करता हूं कोरोना वायरस के विरुद्ध अभियान में आगे बढ़ कर शामिल हों और टीका लगवाएं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस बीच उन्होंने पटना के अस्पताल में कोरोना की अपनी पहली खुराक ली। इसके अलावा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी कोरोना की अपनी पहली खुराक ली। नेपाल आर्मी के मुताबिक नेपाल के सेनाध्यक्ष पूर्ण चंद्र थापा ने मेड इन इंडिया वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर दिल्ली के एम्स स्थित अस्पताल के निदेशक डॉक्टर गुलेरिया का कहना है कि पीएम मोदी के कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद यह एक बड़ा गेम-चेंजर होगा। मुझे यकीन है कि बड़ी संख्या में लोग आएंगे और टीका लगवाएंगे। हमने सरकार और निजी क्षेत्र दोनों में लोगों को समायोजित करने के लिए कई साइटें खोली हैं। उन्होंने बताया कि एम्स में, पांच साइटें खोली गई हैं।