Follow Us:

कोरोना ने तोड़ा आशीष के गोल्डन पंच का सपना, मैच से पहले आई पॉजिटिव रिपोर्ट

बीरबल शर्मा |

देश के मशहूर बॉक्सिंग स्टार और ओलंपिक क्वालीफायर आशीष चौधरी के सपने को उस समय झटका लग गया। जब स्पेन में चल रही बॉक्सम बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से ठीक पहले उनकी कोरोना सेंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इस कारण देश सहित प्रदेश के लोगों की आशीष से गोल्ड मेडल की दरकार को भी विराम लग गया है। इससे फाइनल मुकाबले से आशीष बाहर हो गए हैं। इस वजह से उनके साथी खिलाड़ी सुमित सांगवान और मोह मद हसमुद्दीन को भी फाइनल के लिए रिंग में उतरने से रोक दिया गया। इस वजह से तीनों को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। 

इस टूर्नामेंट में भारत के खाते में एक गोल्ड सहित 8 सिल्वर और एक ब्रांज मेडल आया है। बता दें कि 35वीं बोक्साम अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट स्पेन में आयोजित किया जा रहा है। इनमें आशीष चौधरी ने 75 किलोग्राम वर्ग में सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के लिए जीत हासिल कर प्रदेश सहित देश का नाम ऊंचा किया है। आशीष की इस उपलब्धि पर हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ उनके गृह क्षेत्र मंडी में भी खुशी की लहर दौड़ गई थी।

उधर, आशीष के इस उम्दा प्रदर्शन के चलते प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करने की उम्मीदें देश के लिए प्रबल हो गई थी। वहीं आशीष के फाइनल की दौड़ से बाहर होने के कारण हिमाचल प्रदेश और मंडी जिला सहित आशीष के परिवार के हाथ निराशा लगी है। पुष्टि करते हुए आशीष चौधरी के बड़े भाई जॉनी चौधरी ने कहा कि स्पेन में जारी प्रतियोगिता के दौरान आशीष में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद फाइनल नहीं खेल पाए हैं। आशीष ओलंपिक में उम्दा प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करेंगे।