Follow Us:

कोलकाताः न्यू कोयला घाट बिल्डिंग की 13वीं मंजिल में लगी भीषण आग, 9 की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कोलकाता में एक भीषण अग्निकांड सामने आया है। यहां स्ट्रैंड रोड पर सोमवार की शाम न्यू कोयला घाट बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर आग लग गई। इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मरने वालों में 4 दमकल कर्मी, एक रेलवे पुलिस कर्मी, एक एएसआई और एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं। इस बिल्डिंग में ईस्टर्न रेलवे का कार्यालय है। हालांकि अब आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं, इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों ने दुख जताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने को हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को PMNRF से 50 हजार रुपये की मदद देने की घोषणा की है। इसके अलावा केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि इस हादसे में चार दमकल कर्मचारी, दो रेलवे अधिकारी, एक एएसआई समेत नौ लोगों की मौत हो गई है।

उधर, घटना स्थल पर पहुंचीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह बहुत दुखद है। मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोलकाता में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।