Follow Us:

मंडी: पड्डल मैदान में लगी लोगों की भारी भीड़, बिना मास्क घूम रहे लोग

बीरबल शर्मा |

स्वर्णीम अंतराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले को संपन्न हुए तीन दिन बीत चुके हैं। लेकिन ऐतिहासिक पड्डल मैदान में दिन पर दिन लोगों की भीड़ उमड़़ रही है। जिससे आने वाले दिनों में मंडी जिला को इसके दुष्परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा। क्योंकि प्रदेश में इस समय कोरोना की लहर शुरू हो गई है। 

वहीं प्रदेश सरकार ने कोविड-19 को देखते हुए कड़े फैसले भी लिए हैं। जिनमें मास्क न पहनने पर जुर्माना , निजी कार्यक्रमों में 200 लोगों की शर्त इनडोर कार्यक्रमों के लिए निर्धारित की गई है। वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा मेलों के आयोजनों पर रोक लगा दी गई है। मगर मंडी में सरकार और प्रशासन के आदेशों का जमीनी स्तर पर असर नहीं हो रहा है। रविवार को मंडी के  पड्डल मैदान में सजी दुकानों में अधिकतर लोग बिना मास्क के इधर उधर घूमते हुए नजर आए। यहां तक कि मेले में जो दुकानदार आए हैं वे भी बिना मास्क के कोरोबार कर रहे हैं। जबकि  मेले में इतनी भीड़ उमड़ रही है कि सरकार के आदेशों की सर्रेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। 

मेले में आए युवाओं का कहना है कि  यदि सरकार मेले को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर पड्डल मैदान को खाली करवा देती तो मेले में कौन आता। वहीं मेले में आए दुकानदार से जब पूछा कि आप अपनी दुकानें कब तक पड्डल में चलाएंगे तो उसने बताया कि हमें अभी तक प्रशासन की ओर से मैदान खाली करने के आदेश नहीं मिले हैं। जब आदेश होंगे तो दुकानें हटा देंगे।