Follow Us:

नगर निगम चुनाव: भाजपा ने 64 वार्डों में उतारे प्रत्याशी, कश्यप बोल- भाजपा के सभी उम्मीदवार हैं योग्य

पी. चंद |

प्रदेश में होने वाले 4 नगर निगमों के चुनाव के लिए भाजपा ने 64 वार्डों में 64 प्रत्याशी उतार दिए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में विचार विमर्श, सर्वेक्षण एवं जनता की फीडबैक के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया गया है । भाजपा के सभी उम्मीदवार कर्मठ, जनता के प्रति समर्पित, जवाबदेह एवं समाज में उत्तम कार्य करने वाले हैं । भाजपा के कार्यकर्ता इन नगर निगम चुनावों को लेकर उत्साहित है और धरातल पर कार्य कर रहे हैं । प्रत्येक वार्डों के प्रभारी पहले ही तय हो चुके हैं जो इन चुनावों का संचालन बेहतरीन ढंग से कर रहे हैं और भाजपा कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के आधार पर जनसमर्थन की अपील कर रहे हैं और जनता से भी सकारात्मक रूझान मिल रहे हैं । 

सुरेश कश्यप ने कहा कि धर्मशाला नगर निगम चुनाव के प्रभारी का दायित्व वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया संभाल रहे हैं । इसी प्रकार पालमपुर नगर निगम प्रभारी का दायित्व उद्योग एवं परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर , मंडी नगर निगम के प्रभारी का दायित्व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और सोलन नगर निगम के प्रभारी का दायित्व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक डॉ राजीव बिंदल संभाल रहे हैं । सभी नेता काफी अनुभवी है और चुनाव प्रबंधन के बारे में निपुण है । इनके अनुभवों एवं मार्गदर्शन में भाजपा चारों नगर निगमों पर जीत का परचम लहराएगी । 

उन्होंने कहा कि सभी मोर्चों ने भी अपने अपने कार्यकर्ताओं की इन चुनावों में जिम्मेवारियां तय कर दी है। उन्होंने कहा की इन चुनावों के साथ ही 6 नई नगर पंचायतों चिड़गांव, नेरवा, अम्ब, आनी, निरमण्ड एवं कंडाघाट के चुनावों में भी भाजपा की प्रचंड जीत होगी । जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार कार्य कर रही है उससे जनता अति खुश है । यह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा बनाई गई सामाजिक सुधार की नीतियों का ही परिणाम है कि 2019 में लोकसभा चुनावों में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी ृ, जब सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में भारी मतों से चारों प्रत्याशी जीते थे उसके बाद पच्छाद एवं धर्मशाला के उप चुनाव में भी भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई थी । उन्होनें कहा कि हाल ही में सम्पन्न हुए पंचायतीराज संस्थाओं एवं स्थानीय निकाय चुनावों में प्रदेश की जनता ने प्रदेश की जयराम सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर अपनी मोहर लगाकर भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दिया था । 

भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि 2014 से अब तक भारतीय जनता पार्टी कोई भी चुनाव नहीं हारी है । उन्होंने बताया कि यह चुनाव 2022 में विधानसभा चुनाव की दशा एवं दिशा तय करेंगे । उन्होनें विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय जनता पार्टी इन चुनावों में जीत के एक नए अध्याय के साथ अपने मिशन रिपीट में अवश्य सफल होगी ।