Follow Us:

कांगड़ा: विश्व जल दिवस पर जल शक्ति विभाग फतेहपुर ने धमेटा स्कूल में करवाई प्रतियोगिता

मृत्युंजय पुरी |

विश्व जल दिवस पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धमेटा में जल शक्ति विभाग मण्डल और उपमण्डल फतेहपुर के बैनर तले पैटींग, स्लोगन, पोस्टर व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सहायक अभियन्ता फतेहपुर गुरबख्श धीमान और कनिष्ठ अभियन्ता अमित चौधरी सहित जल शक्ति विभाग का स्टाफ व सम्बंधित स्कूल स्टाफ मौजूद रहा । प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला धमेटा और फतेहपुर के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। बच्चों ने जल एवं उससे जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं, स्वच्छ जल पीने के लाभ और भविष्य में जल संरक्षण के उपाय पर पोस्टर ,पैंटीग स्लोगन व निबंध लिखे। 

स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर फतेहपुर स्कूल की आठवीं कक्षा की लक्ष्मी, दूसरे स्थान पर धमेटा स्कूल की दसवी की छात्रा अंकिता, जबकि पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर धमेटा स्कूल की ग्यारहवीं कक्षा की सोनिया सलारिया, दुसरे स्थान पर फतेहपुर स्कूल की कृतिका कुमारी, जबकी पेंटीग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर धमेटा स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा मिनाक्षी, दुसरे स्थान पर फतेहपुर स्कूल की ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा आरती देवी रही । प्रतियोगिता में प्रथम रहने बाले बच्चों को एक हाजर रुपये जबकी दुसरे स्थान पर रहने बाले बच्चों को सात सो रुपये और तीसरे स्थान पर रहने बाले वच्चो को पांच सौ रुपये नगद इनाम देकर जल शक्ति विभग के सहायक अभियन्ता गुरब्खश धीमान और कनिष्ठ अभियन्ता अमित चौधरी ने सम्मानित किया 

प्रतियोगिता के संचालन में विद्यालय के प्रधानाचार्या निरोतम धीमान, उपप्रधानाचार्य प्रविण कुमार, रजनिश डोगरा प्राध्यापक, एसएमसी कमेटी के प्रधान रुपलाल, पंचायत प्रधान कविता शर्मा, विडिसी निशा धीमान सहित कई शिक्षकों की अहम भूमिका रही।