Follow Us:

हमीरपुरः वैक्सीनेशन शुरू होने पर 45 साल से अधिक उम्र के लोगों में देखा गया खासा उत्साह

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

कोविड के बढते मामलों के चलते वैक्सीनेशन के कार्य में भी तेजी लाई जा रही है और 45 साल से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीनेशन शुरू होने पर खासा उत्साह देखा गया। हमीरपुर मेडिकल कालेज अस्पताल परिसर में सुबह से ही कोविड वैक्सीनेशन का टीका लगाने के लिए लंबी-लंबी लाइनें देखी गई। कोविड वैक्सीनेशन लगवाने पहुंचे लोगों ने कोविड से बचाव के लिए वैक्सीनेशन को लाभकारी बताया है। बता दें कि 45 साल से ऊपर आयु के लोगों को पहली अप्रैल से कोविड वैक्सीनेशन लगवाने का कार्य शुरू हुआ है जिसमें हमीरपुर जिला के वाशिदों के द्वारा काफी दिलचस्पी दिखाते हुए वैक्सीनेशन के लिए आ रहे हैं। इससे पहले सीनियर सिटीजन को भी दो टीके लगाए जा चुके हैं और 45 से 59 आयु के गंभीर बीमारी से ग्रस्त रोगिययों को वैक्सीनेशन करवाई जा चुकी है।

कोविड वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे लोगों ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन लगवाने के लिए लोगों में जागरूकता है और इसलिए लोग बढ़-चढ़ कर कोविड वैक्सीनेशन का टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि सोशल डिस्टेसिंग को अपनाते हुए वैक्सीनेशन समय पर लगवाएं ताकि कोविड माहमारी से बचा जा सके। वैक्सीन लगवाने पहुंची महिला ने बताया कि लोगों को वैक्सीनेशन के लिए आगे आना चाहिए। लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल में आकर टीका लगवाना चाहिए।

इसके अलावा दूसरी डोज लगवाने पहुंचे एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि वैक्सीनेशन बढिया है और इससे बीमारी पर काबू पाया जा सकेगा। लोग भी सोशल डिस्टेसिंग को अपनाते हुए समय पर टीकाकरण करवाए। वहीं, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक आरके अग्निहोत्री ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य मेडिकल कॉलेज में सुचारू ढंग से चला हुआ है उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कॉलेज में कोरोना योधाओं के अलावा वरिष्ठ नागरिकों ने भी टीकाकरण अभियान में उत्साह दिखाया है। वहीं, उन्होंने बताया कि कॉलेज में 45 से 59 आयु के गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों ने भी टीकाकरण करवाया है।