Follow Us:

चारों निगमों में काबिज होगी कांग्रेस, चुनाव जीतने के लिए भाजपा अपना रही हथकंडे: राठ़ौर

पी. चंद |

7 अप्रैल को प्रदेश में चार नगर निगमों में मतदान होगा। कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर इन चुनावों में सरकारी तंत्र के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। जनता बीजेपी की आम जनता विरोधी नीतियों को जान गई है और निगम के चुनावों में मुंहतोड़ जवाब देगी। यह बात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कही।

कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता ने उत्साह के साथ प्रचार किया है। कांग्रेस चारों निगमो में जीत की पताका लहरायेगी।  मुख्यमंत्री ने चुनाव आचार सहिंता की धज्जियां उड़ाई। सरकारी हेलीकॉप्टर का प्रचार में प्रयोग किया गया। कांग्रेस की लड़ाई भाजपा से कम सरकार से ज्यादा है। पूरी सरकार चुनाव मैदान में उतर गई थी। सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों को बीजेपी के पक्ष में चुनाव को प्रभावित करने को कहा गया। इससे स्पष्ट है कि विकास का काम कुछ हुआ नहीं है, अब पूरी सरकार प्रचार में उतर गई।

राठौर ने कहा कि कुछ ग्रामीण क्षेत्रों को विरोध के बावजूद निगम में मिलाया गया। इन क्षेत्रों में प्रचार के दौरान बीजेपी ने चुनाव जीतने के बाद दोबारा निगम से बाहर करने को कहा है। इससे बीजेपी की हताशा निराशा सपष्ट जाहिर होती है। शराब व अन्य माध्यमों से चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। चुनाव जीतने के लिए भाजपा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर रही है।

उन्होंने कहा कि आज महंगाई चरम पर पहुंच गए है। तेल, पेट्रोल, डीजल के दाम आसमान छू रही है। जनता बीजेपी की नीतियों को जान गई है। इसका जवाब निगम के चुनाव में जनता देगी। प्रदेश में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। यूके के स्ट्रेन से दिक्कतें बढ़ गयी है। सरकार को सजग रहने की जरूरत है। ऐसे व्यवस्था कायम रखनी चाहिए जिससे आम लोगों को दिक्कत न हो।