Follow Us:

जयसिंहपुर: दगोह पंचायत के वार्ड सदस्य पर लगे सरकारी भूमि पर कब्जा करने के आरोप

|

उपमंडल जयसिंहपुर के गांव दगोह में सरकारी भूमि पर कब्ज़ा करने का मामला सामने आया है जिसका गांव वासियों ने पूरजोर विरोध किया। गांव वालों का आरोप है कि दगोह पंचायत के वार्ड न० वार्ड सदस्य रामधन ने अपने पद का दुरपयोग करते हुए निजी स्वार्थ के लिए सरकारी भूमि को कब्जाने हेतु पंचायत द्वारा निर्मित डंगे और रास्ते को तोड़ कर सरकारी सम्पति को नुकसान पहुंचाया और दुकानें बनाने के लिए खुदाई करवा दी ।

वहीं, वार्ड सदस्य रामधन का कहना है कि रास्ते के साथ उनकी निजी भूमि है जिसके उपर गाड़ी के लिए शैड बनाने के लिए जेसीबी मशीन द्वारा खुदाई करवाने के दौरान रास्ते को नुक्सान पहुंचा है। उनका कहना है कि सरकारी सम्पति को नुक्सान पहुंचाने की उनकी कोई मंशा नहीं थी और न ही वह किसी गांव वासी को कोई परेसानी देना चाहते हैं। रामधन का कहना है कि गांव वालों की सहमती लेकर ही वह कार्य करवा रहे थे लेकिन कुछ लोगों के एतराज के चलते उन्होंने काम बंद कर दिया। उन्होंने गांव वासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह दो तीन दिन में रास्ते का मुरम्मत कार्य करवा देंगे ।  

गांव वासी अशोक कुमार का कहना है कि वार्ड पंच ने मुख्य रास्ता खुदाई करके बंद कर दिया है जिसके लिए उनकी सहमती नहीं ली गई है। उन्होंने सरकार से अनुरोध करते हुए कहा कि जैसे रास्ता था वैसे ही बनना चाहिए । केहर सिंह का कहना है कि वार्ड सदस्य ने शामलात भूमि पर खुदाई की है जो की गलत बात है इसके उपर कारवाई होनी चाहिए।