Follow Us:

लाहौल में ठेकेदारों द्वारा लाए जा रहे कामगारों के लाहौल स्पीति भवन मनाली में होंगे कोरोना टेस्ट

|

लाहौल स्पीति जिला उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में कोविड-19 को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें निर्णय लिया गया कि लाहौल में स्थानीय लोगों या ठेकेदारों द्वारा लाये जा रहे कामगारों के कोरोना टेस्ट लाहौल स्पीति भवन मनाली में किया जाएगा और बीआरओ के कामगारों के टेस्ट बाहंग में किए जाएंगे।

लाहौल में स्थानीय लोगों के पास आ रहे कामगारों के कोरोना टेस्ट लाहौल स्पीति भवन मनाली में किया जाएगा। जिनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी उनको एफकॉन भवन नार्थ पोर्टल में स्थानांतरित किया जाएगा एवं जो निगेटिव होंगे उन्हें लाहौल आने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

उपायुक्त पंकज राय ने जानकारी दी कि जो भी स्थानीय लोग या ठेकेदार बाहर से श्रमिकों को कार्य करने के लिए लाहौल लाना चाहते हैं, उन्हें टेलिफोन नंबर 1077 पर फ़ोन करके इसकी सूचना देनी होगी,  जहां से इनकी सूचना की पुष्टि सम्बंधित पंचायत प्रधान द्वारा की जाएगी, जहां ये श्रमिक कार्य के लिए लाए जाने हैं। इसके बाद इनके आरटीपीसीआर टेस्ट किये जायेंगे। साथ ही बीआरओ के कामगारों के टेस्ट बाहंग में किए जाएंगे। जो लोग भी पॉजिटिव होंगे उनकी व्यवस्था बीआरओ के द्वारा ही अपने स्तर पर की जाएगी।