Follow Us:

कांगड़ा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टांडा में बढ़ाई बेड़ कैम्पसिटी

मृत्युंजय पुरी |

कांगड़ा जिला में बढ़ते कोरोना के मामले जहां चिंता बढ़ा रहे हैं तो वहीं स्वस्थ्य विभाग भी अपनी कमर कस रहा है कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वस्थ्य विभाग ने टांडा मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीजों के लिए 45 अतिरिक्त बेड्स की संख्या बढ़ाई गई है। इसके अलावा अन्य अस्पतालों में स्वाथ्य विभाग ने अपने इंतजाम शुरू कर दिए हैं।

वही सीएमओ कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोरोना के मामले बढे हैं जिससे कहीं न कहीं चिंता बढ़ी है। सावधानी बरतने में कोताही बरती जा रही हैं। वहीं उन्होंने कहा कि लक्षण दिखने पर अवश्य जांच करवाएं। कोरोना को लेकर दिन प्रतिदिन स्थिति अलग होती है, बढ़ते मामलों को लेकर हम स्थिति पर बने हुए हैं। टांडा मेडिकल कॉलेज में 45 बेड़ और बढ़ाये हैं।

इससे पहले 70 के करीब कोरोना मरीजो के लिए बेड की संख्या थी और अब इसमें 45 की बढ़ोतरी की गई हैं। इसके अलावा सरकारी अस्पतालों में ओर निजी अस्पतालों में भी देख रहे हैं। यदि मामलों में बढ़ोतरी होती है तो वहां पर मरीजों को शिफ्ट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दवाइयों की पर्याप्त मात्रा में है। वहीं, टांडा ओर जोनल अस्पताल में सिटी स्कैन की मशीनें खराब थी जिसमें धर्मशाला की मशीन कुछ दिन पहले ही खराब हुई है। इसे 3 से 4 दिन में ठीक किया जाएगा। इसके अलावा निजी अस्पताल में सिटी स्कैन की व्यवस्था की गई है।