Follow Us:

DC हमीरपुर ने किया पूरे बाजार का भ्रमण, दुकानदारों को दी नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

कोरोना कर्फ्यू के पहले दिन हमीरपुर उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने हमीरपुर बाजार का दौरा किया और दुकानों सहित रेस्टोंरट में जाकर कोविड प्रोटोकॉल की पालना का जायजा लिया। उन्होंने पूरे बाजार का भ्रमण करके खुली दुकानों में जाकर भी दुकानदारों को कोरोना कर्फ्यू के दौरान नियमों की पालन करने के लिए सख्त हिदायतें भी दी। साथ ही उपायुक्त ने मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में निर्माणाधीन कोविड केयर वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपायुक्त ने पत्रकारों को कोविड वॉरियर के तौर पर सरकार द्वारा वैक्सीनेशन लगाने के लिए निर्णय पर बधाई भी दी।

उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने कहा कोरोना कर्फ्यू की पालना के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हैं और टीमें जगह-जगह पर जाकर निरीक्षण कर रही हैं। अगर कोई दुकानदार सरकार द्वारा निर्धारित किए गए दुकानों की आड़ में अन्य वस्तुओं को बेचता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने लोगों से आवाहन किया कि सरकार द्वारा कोविड की चेन को तोड़ने के लिए नियम निर्धारित किए गए हैं जिसका सभी पालन करें और प्रशासन को सहयोग करें।

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में पहुंची उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि अस्पताल में 32 मरीजों के लिए स्पेशल कोविड केयर वार्ड का काम लगभग पूरा हो चुका है और पिछले दो दिनों से अंतिम टेस्टिंग की जा रही है। ताकि कोई भी कमी बाकी नहीं रहे। वार्ड में आईसीयू, मेल फीमेल वार्ड के साथ स्पेशल ओटी भी बनाई गई है। जिसमें कोविड से ग्रस्त मरीज को अगर आपरेशन करना हो तो दिक्कत न आए। वहीं हमीरपुर में पत्रकारों को कोविड वैक्सीनेशन लगाने मुद्दे पर कहा कि जल्द ही एक कैंप लगाकर पत्रकारों को कोविड वैक्सीनेशन लगवाई जाएगी और इसके लिए डीपीआरओ की अगुवाई में सारी औपचारिकताएं पूर्ण की जा रही हैं।