Follow Us:

HC के आदेश पर 55 होटलों के बिजली-पानी के कनेक्शन कटे

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा मैक्लोडगंज, धर्मशाला और नड्डी में अवैध निर्मित होटलों को बंद करने के आदेशों के बाद सख्त कार्रवाई की गई। जिला प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेशों पर शनिवार को कार्रवाई करते हुए रात 9 बजे तक 55 होटलों के बिजली-पानी के कनैक्शन काट दिए गए।  राज्य बिजली बोर्ड और आईपीएच विभाग की इस कार्रवाई से होटल संचालकों में हड़कंप मच गया है।

इससे पहले दोपहर को एक बैठक डीसी कार्यालय धर्मशाला में की गई, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई तथा बैठक के बाद टीमों का गठन किया गया तथा संबंधित विभागों को 55 होटलों की लिस्ट सौंपी गई।

उसके उपरांत विभागीय टीमों ने मोर्चा संभालते हुए उक्त होटलों के बिजली-पानी के कनैक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी, जोकि शनिवार देर रात तक जारी रही। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा। शाम 6 बजे तक बिजली विभाग ने 32 कनैक्शन काट दिए जबकि आईपीएच विभाग ने  पानी के 42 कनैक्शन काटे गए थे। 
 
इस मौके पर एएसपी कांगड़ा विजय सकलानी अपने पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि धर्मशाला, मैक्लोडगंज, भागसूनाग और नड्डी में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे होटलों के बिजली और पानी के कनेक्शन काटने के आदेश हाईकोर्ट ने दिए हैं।