Follow Us:

हमीरपुर: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संस्कार के लिए पहुंचे विधायक, शव लेजाने से ग्रामीण हटे पीछे

जसबीर |

कोरोना महामारी ने इंसान की इंसानियत को भुला कर रख दिया है। इस महामारी में इंसान एक दूसरे की मदद करने से कतराने लगे हैं। ऐसा ही एक दृश्य हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के बड़सर विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिला। यहां एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो जाती है, लेकिन शव की अंतिम रस्म को निभाने के लिये कोई भी ग्रामीण सहायता करने का साहस तक नहीं करता।

मजबूरन मृतक के बेटे ने विधायक के पीए से मदद की गुहार लगानी पड़ी। विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल ने भी सूचना पाकर अपने बेटे और निजी पीए सहित पीड़ित परिवार की मदद करने पहूंचे और शव का अंतिम संस्कार किया। ये व्यक्ति भकरेडी पंचायत का निवासी था।

आपको बता दें कि मृतक के परिवार में तीन लोग हैं बेटा और उसकी पत्नी जोकि कोरोना वायरस से संक्रिमत हैं। उन्हें घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं थी। बेटे ने आसपड़ोस में फोन के माध्यम से मदद मांगी लेकिन कोई भी सामने नहीं आया। बेटे ने  थक हार कर बड़सर के विधायक के पीए से मदद की गुहार लगाई। विधायक भी तुरंत सूचना पाकर अपने बेटे और निजी पीए के साथ पीड़ित परिवार के घर पहुंचे ।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी सूचना देकर बुलाया गया। उसके बाद कोविड-19 के नियमों के तहत देर रात में शव का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं इस दौरान विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल ने बताया इस परिवार की मदद के लिए कोई सामने नहीं आया । तो मृतक के बेटे ने सूचना देकर मदद की गुहार लगाई। विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसे कठिन समय मे एक दूसरे की मदद करने से पीछे न हटें। बल्कि उनका एहतियात बरतकर मदद करें।