Follow Us:

Covid 19: आज से 18+ का टीकाकरण शुरू, CM जयराम ने किया सुभारंभ

|

प्रदेश में आज से 18 से 42 साल के आयु वर्ग वाले लोगों के लिए टीकारण शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला के कुसम्मपटी में टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया।  मुख्यमंत्री ने सभी युवाओं से अपील की है कि वे सभी टीकाकरण के लिए अपना पंजीकरण करवाएं। क्योंकि टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय है। वहीं, उन्होंने प्रदेश में फैलते संक्रमण और मौत के बढ़ते आंकड़ों पर चिंता व्यक्त की और कहा कि सराकर का प्रयास ही कि जल्द इस स्थिति पर काबू पाया जा सके।

बता दें कि प्रदेश के 213 केंद्रों में ये टीकाकरण अभियान चलाया गया है। आज पहले दिन प्रदेश के 12 जिलों में पंजीकृत करीब 22 हजार लोगों को वैक्सीन की पहली डोज मिली।  उधर, कोविड टीकाकरण को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से ही प्रदेश के सभी टीकाकरण केंद्रों में लोग पहुंचे।पहले दिन अपनी बारी आने पर उत्साहित युवाओं ने कहा कि वैक्सीन सभी के लिये जरूरी है। केवल इसी से कारोना संक्रमण से बचा का सकता है और सभी को इसके लिए अपना पंजीकरण आवश्यक करवाना चाहिए।

वहीं, कई लोगों को स्लॉट बुक करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि वे पिछले तीन चार दिनों से लगातार स्लॉट बुक करवा रहे हैं लेकिन फिर भी उनका स्लॉट बुक नहीं हो रहा।